ସୋମବାର, ଡିସେମ୍ବର 24, 2018

नवदुर्गा शक्ति कवच | Navdurga Shakiti Kawach


Shop Our products Online @

If you may have any query related our product and service ask us freely we will try to suggest you better. 
नवदुर्गा शक्ति कवच 
Navdurga Shakiti Kawach

Price: Rs. 6400

मां दुर्गा के नवरुप क्रमशः 1. शैलपुत्री 2. ब्रह्मचारिणी 3. चन्द्रघण्टा 4. कूष्माण्डा 5. स्कन्दमाता 6. कात्यायनी 7. कालरात्रि 8. महागौरी 9. सिद्धिदात्री हैं।
नवदेवीयों के कवचों को एक साथ में मिलाकर बनाकर नवदुर्गा कवच का निर्माण किया जाता हैं। जिससे धारण कर्ता को नवदेवीयों का आशिर्वाद एकसाथ प्राप्त हो जाता हैं। 
नव देवीयों के कवच का महत्व क्रमशः आपके मार्गदर्शन हेतु प्रस्तुत हैं।
     देवी शैलपुत्री का कवच धारण करने वाला व्यक्ति सदा धन-धान्य से संपन्न रहता हैं। अर्थात उसे जिवन में धन एवं अन्य सुख साधनो को कमी महसुस नहीं होतीं। व्यक्ति को अनेक प्रकार कि सिद्धियां एवं उपलब्धियां प्राप्त होती हैं।
     देवी ब्रह्मचारिणी कवच धारण करने वाले व्यक्ति को अनंत फल कि प्राप्ति होती हैं। कवच के प्रभाव से व्यक्ति में तपत्यागसदाचारसंयम जैसे सद् गुणों कि वृद्धि होती हैं।
     देवी चन्द्रघण्टा का कवच धारण करने से व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिलती हैं उसे समस्त सांसारिक आधि-व्याधि से मुक्ति मिलती हैं। इसके उपरांत व्यक्ति को चिरायुआरोग्यसुखी और संपन्न होनता प्राप्त होती हैं। कवच के प्रभाव से व्यक्ति के साहस एव विरता में वृद्धि होती हैं। व्यक्ति स्वर में मिठास आती हैं उसके आकर्षण में भी वृद्धि होती हैं। क्योकिचन्द्रघण्टा को ज्ञान की देवी भी माना गया है।
     देवी कूष्माण्डा के कवच को धारण करने वाले व्यक्ति को सभी प्रकार के रोगशोक और क्लेश से मुक्ति मिलती हैंउसे आयुष्ययशबल और बुद्धि प्राप्त होती हैं।
     देवी स्कंदमाता के कवच को धारण करने से व्यक्ति की समस्त इच्छाओं की पूर्ति होती हैं एवं जीवन में परम सुख एवं शांति प्राप्त होती हैं।
     देवी कात्यायनी का कवच धारण करने से व्यक्ति को सभी प्रकार के रोगशोकभय से मुक्ति मिलती हैं। कात्यायनी देवी को वैदिक युग में ये ऋषि-मुनियों को कष्ट देने वाले रक्ष-दानवपापी जीव को अपने तेज से ही नष्ट कर देने वाली माना गया हैं।
     देवी कालरात्रि का कवच धारण करने से अग्नि भयआकाश भयभूत पिशाच इत्यादी शक्तियां कालरात्रि देवी के स्मरण मात्र से ही भाग जाते हैंकालरात्रि शत्रु एवं दुष्टों का संहार करने वाली देवी हैं।
     देवी महागौरी का कवच को धारण करने से व्यक्ति के समस्त पापों से छुटकारा मिलता हैं। यह मां अन्नपूर्णा के समानधनवैभव और सुख-शांति प्रदान करने वाली एवं संकट से मुक्ति दिलाने वाली देवी महागौरी का कवच हैं।
     देवी सिद्धिदात्री के कवच को धारण करने से व्यक्ति कि समस्त कामनाओं कि पूर्ति होती हैं उसे ऋद्धिसिद्धि कि प्राप्ति होती हैं। कवच के प्रभाब से व्यक्ति के यशबल और धन कि प्राप्ति आदि कार्यो में चली आ रहे बाधा-विध्न समाप्त हो जाते हैं। व्यक्ति को यशबल और धन कि प्राप्ति होकर उसे मां कि कृपा से धर्मअर्थकाम और मोक्ष कि भी प्राप्ति स्वतः हो जाती हैं।

No comments:

ଏକ ମନ୍ତବ୍ୟ ପୋଷ୍ଟ କରନ୍ତୁ